घराट

खबर पहाड़ से-

नैनीताल – जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सात चौराहों के चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यकरण के सम्बंध में हुई समीक्षा बैठक।

1 min read

नैनीताल : जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में जिला कार्यालय नैनीताल में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ नैनीताल शहर के मुख्य सात चौराहों बस स्टैंड, चीना बाबा, मन्नु महारानी, मस्जिद तिराहा, तल्लीताल रिक्शा स्टैंण्ड, भारतीय स्टैट बैंक चौराहा के चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यकरण के सम्बंध में सोमवार को समीक्षा बैठक ली।
बैठक में अधिशासी अभियन्ता लोनिवि रत्नेश कुमार ने ड्रोन मैपिंग के माध्यम जिलाधिकारी को नैनीताल शहर के उन स्थानों का अवलोकन कराया जहॉ -जहॉ पर यातायात व्यवस्था बाधित या जाम की स्थिति बनी रहती है। जिलाधिकारी ने सचिव प्राधिकरण के नेतृत्व में गठित टीम को यातायात इंजीनियर को साथ लेते हुए हुए सभी स्थानों का भति भांति निरीक्षण करने के उपरान्त उन स्थानों का कैसे भविष्य को ध्यान में रखते हुए शहर में सौन्दर्यकरण एवं चौड़ीकरण का कार्य किया जा सके का कम्पलिट प्लान सहित डीपीआर दस जुलाई तक उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जिन विभागों को उपरोक्त कार्यों के लिए धन आंवटित किये गये हैं, वे विभाग पन्द्रह जुलाई से कार्य प्रारम्भ करना सुनिश्चित करें तथा जिन विभागों को धन आवंटित नहीं किया गया वह अपना प्लान व डीपीआर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें कार्यो के सापेक्ष धन आवंटित कराया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि सौन्दर्यकरण एवं चौड़ीकरण के दौरान निजी सम्पत्ति होने पर सम्बन्धित से वार्तालाप करते हुए सहमति बनाने व सरकारी भूमि पर सम्बन्धित विभाग से समन्वय करना सुनिश्चित करें ताकि पर्यटकों को शहर में एक अच्छी सुविधा मिल सके। उन्होंने ईओ नगरपालिका व अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को शहर की सभी नालों की सफाई व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से करने व प्रतिदिन कार्यों की फोटो/विडियाग्राफी के निर्देश दिये साथ ही उपजिलाधिकारी को कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी शिवरचण द्विवेदी, सचिव प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी राहुल साह, अधिशासी अभियन्ता एस के सहगल, एजीएम रोडवेज मोहन आर्या, एआरटीओ रश्मि पंत, पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित, ईओ नगरपालिका अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल के अलावा सिंचाई विभाग, मण्डी समिति के अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the love

2 thoughts on “नैनीताल – जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सात चौराहों के चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यकरण के सम्बंध में हुई समीक्षा बैठक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *