घराट

खबर पहाड़ से-

मुख्यमंत्री धामी ने सीएम आवास पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर श्रद्धांजलि दी

1 min read

सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज जयंती पर उत्तराखंड के सीएम धामी समेत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) ने अनेक रियासतों को भारत संघ में एकीकृत करने में अहम भूमिका निभाई। भारत की आजादी में उनका महत्वपूर्ण योगदान था।
भारतीय जनता पार्टी महानगर ने स्वतंत्रता सेनानी एकता और अखंडता के प्रतीक लौह पुरुष भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पटेल पार्क में कार्यक्रम आयोजित
मंगलवार को महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में पटेल पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सरदार पटेल ने देश की आजादी और भारतीय रियासतों को मिलाने में अहम योगदान दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के आह्वान पर हम यह दिवस राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहे हैं। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी सरदार पटेल (Sardar Patel) को नमन करते हुए सभी युवाओं को राष्ट्रीय एकता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम में रहे उपस्थित
कार्यक्रम में राजपुर रोड विधायक खजान दास व महापौर सुनील उनियाल गामा ने भी सरदार पटेल को पुष्पांजलि दी। कार्यक्रम में दर्जाधारी मधु भट्ट, प्रदेश प्रवक्ता सुनीता विद्यार्थी, महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा, विजेंद्र थपलियाल आदि भी उपस्थित रहे।

Spread the love