घराट

खबर पहाड़ से-

मुख्यमंत्री धामी ने किया उत्तराखंड महोत्सव का उद्घाटन, सीएम का एलान-उत्तराखंड में जल्द लागू होगा समान नागरिक संहिता कानून

1 min read

उत्तराखंड महोत्सव का मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जन्मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज पूरे देश में नाम है। लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल भी उत्तराखंड में जन्मीं और उत्तराखंड का गौरव बढ़ा रही हैं। जबसे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तब से पूरे देश में उत्सव का माहौल है। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की यात्रा करके नया इतिहास रचा है। उत्तराखंड में 3,500 एकड़ पहाड़ पर अतिक्रमण हटाया है तो मतांतरण रोकने के लिए सख्त कानून बनाया है। सरकार की ओर से निर्देश मिलते ही उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता कानून लागू किया जाएगा। उत्तराखंड में नकल अध्यादेश लाकर परीक्षा को पारदर्शी बनाया है और गरीबों के बच्चों को मौका देने का काम किया है। आप अपनी संस्कृति के विकास के लिए काम करें, आप सभी उत्तराखंड के ब्रांड अंबेसडर हैं।

वंदे भारत ट्रेन चलाने की करेंगे अपील
सीएम धामी ने कहा कि पर्वतीय महापरिषद के अध्यक्ष गणेश चंद्र जोशी ने लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने और लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की अपील की है, इसके लिए रेल मंत्रालय से बात करूंगा।

लक्ष्मण नगरी से मेरा लगाव है
सीएम धामी ने कहा कि श्रीराम के भाई लक्ष्मण नगरी से मेरा लगाव है। लखनऊ विश्वविद्यालय में मैं जहां पढ़ता था, उसके सामने हुनमान सेतु मंदिर है। यहां 10 साल तक रहा, यह मेरी कर्मभूमि है। शर्मा की चाय व पायनियर के पास बंद मक्खन का स्वाद कैसे भूल सकते हैं।

उत्तराखंड की संस्कृति को संजोए रखा
उत्तराखंड महापरिषद के संस्थापक रहे गोविंद बल्लभ पंत व नारायण दत्त तिवारी समेत सभी को नमन करता हूं। उत्तराखंड के लोगों ने दुबई व लंदन में उत्तराखंड की संस्कृति को संजोए रखा है। मैं सभी से अपील करता हूं कि साल में एक बार उत्तराखंड जरूर आएं।

किया गया गौरव सम्मान से सम्मानित
इस अवसर पर उत्तराखंड महापरिषद की ओर से पर्यावरण को लेकर कार्य करने वाले चंदन सिंह न्याल को उत्तराखंड गौरव सम्मान दिया गया। 10 दिवसीय मेले में खानपान के साथ ही पर्वतीय जड़ी-बूटियों के स्टाल आकर्षण के केंद्र हैं।

Spread the love