May 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

उत्तराखण्ड श्री अन्न महोत्सव में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और कृषि मंत्री गणेश जोशी, जौनसारी लोकगायिका रेशमा शाह ने “ले भुजी जाला ले चूड़ा “जैसे गीतों ने बांधा समां।

1 min read

देहरादून : उत्तराखण्ड श्रीअन्न महोत्सव के तीसरे दिवस को आयोजित सांस्कृतिक संध्या में केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और सभी लोक गायकों और कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। श्री अन्न महोत्सव में गुराँस सांस्कृतिक कला केंद्र देहरादून गोरखली सुधार सभा के टीम ने प्रसिद्ध लोक नृत्य “नृत्यशाला” की प्रस्तुति और रेशमा शाह के “ले भूजी जाला ले चूड़ा ” जैसे गीतों का उपस्थित लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया।
दीप प्रज्जवलन के बाद जनसमूह को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ये बहुत बड़ी बात है जो श्री अन्न की बात यहां चल रही है, पूरी देश को एक श्री अन्न के बारे में जानकारी हुई है तो वो मोदी जी की वजह से हुआ। उन्होंने कहा मोटे अनाज को कभी गरीबों का भोजन कहा जाता था, लेकिन जब सबको पता चला इसके कई स्वास्थ्य को देखते हुए आज अमीरों की थाली का हिस्सा बन गया है। श्री अन्न को आर्मी में 25 प्रतिशत अनिवार्य कर दिया गया है।

केन्द्रीय मंत्री ने आहवान किया कि जो अपने घरों को छोड़कर बाहर नौकरी कर रहे है, वे अपने गांव लोटें और मोटे अनाज की पैदावार बढ़ाने को लेकर कार्य करें। मंत्री ने सभी से श्री अन्न को अपने भोजन में शामिल करने का आग्रह भी किया। केन्द्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए कृषि मंत्री गणेश जोशी को बधाई भी दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *