May 18, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

धामी मंत्रिमंडल में रिक्त चल रहे चार मंत्री पदों हेतु जल्द हो सकता है विस्तार, उत्तराखंड भाजपा प्रभारी ने दिए संकेत

1 min read

धामी मंत्रिमंडल में रिक्त चल रहे चार मंत्री पदों के लिए आस लगाए बैठे भाजपा विधायकों की यह मुराद जल्द पूरी हो सकती है। भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इसके संकेत दिए। मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि धामी मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए भी पार्टी नेतृत्व विचार कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न निगमों, प्राधिकरणों व आयोगों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पदों के रूप में दायित्व वितरण का क्रम शुरू हो गया है। प्रथम चरण में 10 दायित्व दिए गए हैं और आगे अन्य नामों पर भी विचार किया जाएगा।

धामी के प्रयासों को आशीर्वाद देने आ रहे हैं प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आगामी दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने की परिकल्पना की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री के इस विजन के अनुरूप जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड को आगामी दशक के श्रेष्ठ राज्य बनाने के संकल्प के अवलोकन और इन कार्यों को आगे बढ़ा रहे मुख्यमंत्री धामी को आशीर्वाद देने आ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के स्वभाव में ही धार्मिक व सामरिक महत्व के स्थानों का दर्शन करना है। जनमानस भी उन्हें बहुत प्यार करता है और संरक्षक मानकर सुनना चाहता है। इसी के तहत वह पिथौरागढ़ में सभा को संबोधित करेंगे।

यह बहुत बड़ा मामला है
राहुल गांधी की तुलना लंकेश से करने पर कांग्रेस की आपत्ति पर कटाक्ष करते हुए गौतम ने कहा कि यह बहुत बड़ा मामला है। पहले लोगों को आपत्ति थी, जब किसी ने लालू यादव को लंकेश कह दिया था। उनका तर्क था कि लंकेश बहुत ज्ञानी था। ठीक इसी तरह की पीड़ा लंकेश को मानने वालों को भी होगी कि बुद्धिमान व्यक्ति की तुलना राहुल गांधी से की गई।

केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप
दिल्ली के शराब घोटाले का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे भ्रष्टाचार का बंटवारा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुआ था। केजरीवाल ने स्वयं कोई विभाग नहीं लिया, लेकिन अपने सहयोगियों से गड़बड़ घोटाला कराया। लिहाजा, आंच ही नहीं, केजरीवाल तो स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

Spread the love