February 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

पाकिस्तानियों ने जम्मू पर फिर की गोलाबारी: बीएसएफ जवान शहीद

1 min read

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी दोपहर 12:20 बजे रामगढ़ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुरू हुई. घायल सिपाही की इलाज के दौरान मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में गुरुवार सुबह पाकिस्तानियों की ओर से फायरिंग की गई. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ जिले की सीमा पर नयनपुर बेस पर गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. युवक का नाम लाल फर्न किमा बताया जा रहा है.

तीन हफ्ते में यह तीसरी बार है जब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पहली गोलियाँ 17 अक्टूबर को पाक रेंजर्स द्वारा चलाई गईं। घटना में बीएसएफ के दो जवान घायल हो गये. इस बीच, 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया और सुचेतगढ़ जिलों में पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गई गोलीबारी में दूसरी बार बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गए.

वहीं, बुधवार देर शाम शोपियां के कथोहलान इलाके में सशस्त्र बलों और आतंकवादियों के बीच झड़प हुई. इस घटना में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) का एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है. अन्य आतंकियों की भी जांच की जा रही है.

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी का नाम मयस्सर अहमद डार है। वह TRF से जुड़ा हुआ था। मौके से पिस्तौल और मैगजीन बरामद की गई है।

लोगों ने कहा, ‘सुबह 4 बजे फायरिंग रुकी, पता नहीं कब शुरू होगी।’
सांबा की नरेंदर कौर ने बताया कि सुबह 4 बजे शूटिंग रुकी। हम पूरी रात बच्चों के साथ दुकान में पड़े रहे। अब हम बच्चों को स्कूल ले जायेंगे. स्कूल प्रबंधन ने यहां बसें भेजने से मना कर दिया क्योंकि हमारा गांव जीरो लाइन पर स्थित है. वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि कुछ माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते क्योंकि उन्हें नहीं पता कि शूटिंग कब शुरू होगी.

शूटिंग रात 12:20 बजे शुरू हुई। और सुबह लगभग 4 बजे तक जारी रहा, जिससे निवासियों को अपने बच्चों के साथ अपने घरों में छिपने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Spread the love