February 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

देहरादून से दिल्ली तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, विपक्षी दल इसे दिखावा बात रहे।

1 min read

– विनय उनियाल

देहरादून : उत्तराखंड को आज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है।जिससे दिल्ली देहरादून के बीच का सफर कम समय में सुगमता के साथ पूरा हो पाएगा। लेकिन सौगात पर अब सियासत शुरू हो गई है। जिसमे भाजपा कांग्रेस आमने सामने आ गई है।
केंद्र की तरफ से उत्तराखंड राज्य को एक और सौगात मिली है। जिसमें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली देहरादून के बीच संचालित होगी और यात्रियों को बेहतर सुविधा और कम समय में सफर तय करने को मिलेगा। वर्चुअल माध्यम से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड को मिलने वाले नवरात्रों में एक नव रत्न अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी होगी जो यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करती नजर आयेगी।
प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड राज्य के लिए इस ट्रेन को बड़ी सौगात बताते हुए कहा कि अब उत्तराखंड में जहां आवागमन के साधन और बेहतर हो रहे हैं। वही एक्सप्रेस ट्रेनों के चलने से राज्य में विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी और उत्तराखंड राज्य ने जो  लक्ष्य निर्धारित करें है। उन लक्ष्य को पाने में आसानी होगी।
कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसोनी ने कहा उत्तराखंड राज्य को जिस ट्रेन को बड़ी सौगात बताने का काम भाजपा के लोग कर रहे है। वह मात्र एक दिखावा है। जिसे आम जनता बखूबी समझती है।
उत्तराखंड राज्य को भले ही पीएम मोदी ने एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी हो । कांग्रेस इसे अब भी चुनावी एजेंडा ही मान रही है। और इसे जनता को गुमराह करने का नया तरीका बता रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *