घराट

खबर पहाड़ से-

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को फॉलो करते दिखे उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी, टॉपर्स को फोन लगाया और की बात

1 min read

मंगलवार को उत्‍तराखंड बोर्ड 10 और 12वींं के रिजल्‍ट घोषित किए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को फॉलो करते दिखे। उन्‍होंने उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं से फोन पर बात कर बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को भावी जीवन में आगे बढ़ने और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

‘अभी और आगे जाना है’
मुख्यमंत्री धामी इन दिनों अन्य प्रदेशों में लोकसभा चुनाव प्रचार में बतौर स्टार प्रचारक भाग ले रहे हैं। उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित होने पर उन्होंने इंटर की टॉपर कंचन से फोन पर बातचीत की। कंचन को बधाई देते हुए कहा कि अभी उन्हें और आगे जाना है। इसी तरह की मेहनत जारी रखे और अपने माता-पिता, प्रदेश व देश का नाम आगे भी रोशन करे। मुख्यमंत्री ने अन्य टॉपर से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने हाईस्कूल की टॉपर प्रियांशी को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री प्रियांशी से बोले, खूब पढ़ो, लिखो और आसमान छुओ। आगे भी इसी तरह की मेहनत करते रहो। टॉपर छात्र भी मुख्यमंत्री के फोन से अभिभूत दिखे और उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

निर्धारित समय पर परीक्षाफल घोषित कर रचा इतिहास
शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि विभाग ने निर्धारित समय पर उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित कर इतिहास रच दिया। इसके लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने बोर्ड परीक्षा में संयुक्त श्रेष्ठता सूची में सम्मिलित मेधावियों और उनके अभिभावकों से दूरभाष पर वार्ता की।
10वीं कक्षा में शत-प्रतिशत अंक पाने वाली पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत को उन्होंने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में समारोह आयोजित कर बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत इन दिनों लोकसभा चुनाव में प्रचार के क्रम में हिमाचल प्रदेश में हैं। उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित होने पर खुशी व्यक्त की। डा रावत ने कहा कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षा का परिणाम गत वर्ष की तुलना में शानदार रहा है।

Spread the love