May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

BJP के तीन प्रत्याशी घोषित, टम्टा को लगातार तीसरी बार मिला टिकट; नैनीताल से भट्ट व टिहरी से माला मैदान में

1 min read

भाजपा ने शनिवार को उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों में से तीन पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। केंद्र और प्रदेश की सत्ता पर काबिज पार्टी ने तीनों पुराने चेहरों पर दोबारा दांव खेलना उचित समझा। नैनीताल-ऊधमसिंहनगर सीट पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, टिहरी सीट पर राजपरिवार की माला राज्यलक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा सीट सुरक्षित सीट पर अजय टम्टा को फिर प्रत्याशी बनाया गया है। प्रदेश की अन्य दो संसदीय सीटों हरिद्वार और पौड़ी के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। उत्तराखंड की सभी पांच संसदीय सीटों पर वर्तमान में भाजपा के ही सांसद हैं। शनिवार को पार्टी की ओर से जारी सूची में प्रदेश की तीन सीटों पर ही प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। इसके साथ ही प्रदेश में सभी सीटों पर प्रत्याशियों को बदलने को लेकर जारी चर्चाओं पर भी विराम लग गया।
वर्ष 2014 से लगातार भाजपा के कब्जे वाली नैनीताल-ऊधमसिंहनगर संसदीय सीट पर पार्टी ने वर्ष 2019 के चुनाव में बदलाव किया था। पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी के स्थान पर पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को टिकट दिया गया था। सांसद भट्ट को पार्टी ने केंद्र सरकार में राज्यमंत्री भी बनाया। भट्ट पर विश्वास जताते हुए उन्हें वर्ष 2024 के लिए भी लोकसभा का टिकट थमाया गया है।

अजय टम्टा को लगातार तीसरी बार मिला टिकट
अल्मोड़ा और टिहरी सीटों पर वर्ष 2014 से लगातार लोकसभा चुनाव जीतने वालों पर पार्टी ने तीसरी बार भी विश्वास कायम रखा है। अल्मोड़ा सुरक्षित सीट पर अजय टम्टा को लगातार तीसरी बार टिकट दिया गया है। वहीं, टिहरी सीट से सांसद व राजघराने की माला राज्यलक्ष्मी शाह का टिकट भी लगातार तीसरी बार टिकट पक्का हुआ है। अब राज्य की दो सीटों हरिद्वार और पौड़ी की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जानी है। वर्तमान में इन सीटों से क्रमश: पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सांसद हैं।

Spread the love