घराट

खबर पहाड़ से-

यह हमारी संस्कृति है जब हम जागर लगाते है तो साक्षात देवी देवता धरती पर आ जाते है – मंत्री गणेश जोशी।

1 min read

देहरादून : जागर सम्राट डॉ.प्रीतम भरतवाण के जन्म दिवस के अवसर पर देहरादून नगर निगम सभागार में शनिवार को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी डांडी -कांठी क्लब द्वारा जागर संरक्षण दिवस एवं राज्य वाद्य यंत्र सम्मान 2022 का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शिरकत की।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक उमेश शर्मा काऊ, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, जागर सम्राट डॉ. प्रीतम भरतवाण सहित कई सांस्कृतिक कलाकार मौजूद रहे। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। इसके साथ ही कार्यक्रम में कई महान विभूतियों और कलाकारों को राज्य वाद्य यंत्र सम्मान से सम्मानित किया गया। वहीं इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जागर संरक्षण दिवस के अवसर पर जागर सम्राट डॉ.प्रीतम भरतवाण को जन्म दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी साथ ही उनके दीर्घायु की कामना की।

मंत्री जोशी ने कहा कि यह हमारी संस्कृति है जब हम जागर लगाते है तो साक्षात देवी देवता धरती पर आ जाते है। मंत्री जोशी ने यह भी कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजनो को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी हमारी संस्कृति को जाने सके। मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश में अपनी संस्कृति के संवर्धन की दिशा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृव में लगातार प्रयास किए जा रहे है। साथ ही मंत्री जोशी ने इच्छा जताते हुए कहा कि अगली बार जब कार्यक्रम हो तो बड़े स्तर पर किया जाए ताकि आने वाली पीढ़ी को हमारी संस्कृति के बारे में जानकारी हो। वहीं डांडी संस्था ने मंत्री गणेश जोशी को अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर भी सम्मानित किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक उमेश शर्मा काऊ, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, जागर सम्राट डॉ. प्रीतम भरतवाण वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान सहित कई सांस्कृतिक कलाकार मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *