May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा पीएम के दौरे को लेकर हुए हमलावर, केदारनाथ धाम से जुड़े मामले पर दागा सवाल

1 min read

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड में मंगलवार को होने वाले चुनावी भ्रमण को लेकर सवाल दागे हैं। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदेश उत्तराखंड में ध्रुवीकरण की राजनीति के संबंध में प्रधानमंत्री को अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने एक बयान में कहा कि राज्य की जनता के ज्वलंत प्रश्नों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब तक मौन रहे हैं। वनंतरा रिसार्ट प्रकरण में उत्तराखंड की बेटी के जघन्य हत्याकांड पर प्रधानमंत्री को चुप्पी तोड़नी चाहिए। साथ ही, इस मामले में वीआइपी का नाम सामने आना चाहिए।

क्राइम और चुनावी वादों पर घेरा
विश्व सनातन धर्म की आस्था के केंद्र बाबा केदारनाथ धाम में 230 किलो सोने की चोरी करने वालों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। राज्य में विभिन्न भर्तियों में पेपर लीक और भर्ती घोटालों के दोषियों पर कार्रवाई और अग्निवीर योजना के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ पर भी प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए।
एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार महिला उत्पीड़न में हिमालयी राज्यों में उत्तराखंड सबसे ऊपर है। पिछले छह वर्ष में दुष्कर्म की 907 घटनाएं और लगभग 800 अपहरण के मामले सामने आए। इनके बारे में भी जनता को जवाब मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता से कई वायदे किए थे, लेकिन वायदे पूरे नहीं किए गए। वर्ष 2017 और वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी जनता ने भाजपा को प्रचंड बहुमत इस आशा और विश्वास के साथ जताया कि वायदे पूरे किए जाएंगे। अब जनता स्वयं को ठगा महसूस कर रही है। ग्रीन बोनस की राज्य की मांग पूरी नहीं हो पाई।

 

Spread the love