May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

ग्राम्य विकास मंत्री जोशी ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से की मुलाकात।

1 min read

नई दिल्ली : प्रदेश के कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीण विकास विभाग के ज्वाइंट सेक्रेट्री आशीष गोयल भी मौजूद रहे। इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के प्रथम और द्वितीय चरण कार्यों को पूर्ण करने की समय सीमा मार्च 2023 तक बढ़ाने का अनुरोध किया। जिसपर केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने सकारात्मक आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।


इस दौरान मंत्री जोशी ने मनरेगा के कार्यों में लगे श्रमिकों को नियमित रूप से केंद्र के सहयोग से राज्य को समय – समय पर बजट मिल रहा है जिससे उनके बैंक खातों में सीधे मजदूरी का भुगतान नियमित समय पर हो रहा है।जिसके लिए मंत्री जोशी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज का आभार व्यक्त किया। इसके अतिरिक्त मंत्री जोशी ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो लक्ष्य निर्धारित है उस पर कार्य गतिमान है लेकिन विगत दिनों राज्य में भारी वर्षा के कारण आई प्राकृतिक आपदा में कुछ लोगों के घर बह गए हैं। जिस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सकारात्मक आश्वासन देते हुए इस पर विचार करने की बात कही।
वहीं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत फेज – 3 की सड़कें जिनकी डीपीआर ऑनलाइन माध्यम से मंत्रालय को सौंप दी गई है ।जिस पर मंत्रालय अगले 1 सप्ताह में कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *