घराट

खबर पहाड़ से-

उत्तराखंड में पकड़ी गई सात करोड़ की धनराशि, मादक पदार्थ भी सीज; मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

1 min read

उत्तराखंड में एक मार्च से लेकर 16 मार्च तक मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा बनाए गए प्रवर्तन दल ने सात करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ को सीज किया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि जो जिले अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय सीमाओं से लगे हैं, उनके चेकपोस्ट पर प्रभावी निगरानी की जाए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने रविवार को सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रथम चरण में मतदान किया जाना है, इसलिए बूथ स्तर तक स्वीप गतिविधियों सहित जागरूकता कार्यक्रमों को और व्यापक स्तर पर चलाया जाए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम में सभी एजेंसियां सीजर रिपोर्ट समेत अन्य रिपोर्ट जिम्मेदारी से भरें। उन्होंने कहा कि जिलों में स्टेटिक सर्विलांस टीमें विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए उन पर त्वरित कार्यवाही करें।
पुलिस महानिदेशक एपी अशुंमान ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में सुरक्षा बलों को तैनात करने की योजना तैयार कर ली गई है। प्रदेश में जो शेडो क्षेत्र हैं वहां संचार सुविधाएं सुचारू करने को एसएसपी और एसपी को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्गम इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, प्रताप शाह, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तु दास समेत सभी जिलों के जिलाधिकारी, एसएसपी व एसपी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

आयोग की गाइडलाइन का अनुपालन करें राजनीतिक दल
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने सचिवालय में प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी दलों से प्रदेश में सकुशल मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है, इसके दृष्टिगत सभी राजनीतिक दलों के खर्च की निगरानी भी शुरू की जा चुकी है। सभी दल निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार ही नामांकन संबंधी प्रक्रिया, चुनावी रैली व अन्य गतिविधियों को संचालित करें।

 

 

 

Spread the love