May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

हरिद्वार लोकसभा सीट से बेटे के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पूर्व CM ने किया ये दावा, भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना

1 min read

हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से वीरेंद्र रावत को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद रविवार देर रात वीरेंद्र रावत अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती में शामिल होने के बाद संतों का आशीर्वाद लिया। रविवार को जयराम आश्रम में आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। उनके साथ उनके पति पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी साथ रहे। इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व वीरेंद्र रावत का पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ भव्य स्वागत किया।

जनता से किए वायदे पर खरी नहीं उतरी भाजपा सरकार- हरीश रावत
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने राज्य की जनता से जो वायदे किए थे, उन वायदों पर सरकार खरा नहीं उतर पाई। इसलिए जनता इस बार पूरे प्रदेश में बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पांचों सीटों पर कांग्रेस बेहद अच्छी स्थिति में है और पांचों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारी, पलायन, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस हमेशा मुखर रही है। इन्हीं मुद्दों के साथ कांग्रेस जनता के बीच जा रही है और जनता का समर्थन प्रप्त कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान उन्हें हरिद्वार लोकसभा सीट पर टिकट देना चाहती थी, मगर स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्होंने इसे ठुकरा कर पार्टी कार्यकर्ता वीरेंद्र रावत के नाम को आगे बढ़ाया।

‘युवा नेतृत्व से जनता को है उम्मीदें’
रावत ने कहा कि युवा नेतृत्व से प्रदेश की जनता को उम्मीदें हैं। जिस तरह से आज प्रदेश के गांव गांव तक शराब की दुकानें खोल दी गई हैं, नदी-नालों को बेच दिया गया है, युवाओं के हाथों से राेजगार छीना गया है, उससे जनता अजीज आ चुकी है। उन्होंने कहा कि समाज के हर तबके को सम्मान और सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के अपने वायदे के साथ कांग्रेस जनता के बीच जा रही है।

नौकरी के नाम सरकार ने युवाओं को छला है- वीरेंद्र रावत
कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार ने युवाओं के साथ नौकरियों के नाम छल किया, महिला सुरक्षा के नाम पर जिस तरह वनंतनरा प्रकरण के दोषियों के बचाने का काम किया गया, उसका जवाब इस चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को देगी। उन्होंने कहा कि 2024 में पूरा देश कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री देखना चाहता है। उन्होंने दावा किया कि इसके लिए उत्तराखंड से पांचों सीटों पर कांग्रेस विजयी हासिल करेगी। इस अवसर पर जयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज, पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला, महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

Spread the love