घराट

खबर पहाड़ से-

जन प्रतिनिधियों की बात को अनसुनी करने वालों पर संवैधानिक दायरे मे होगी बड़ी कार्यवाही – BJP प्रदेश अध्यक्ष भट्ट।

1 min read

देहरादून : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने नौकरशाही को लेकर विपक्ष के आरोपों पर स्पष्ट किया कि धामी सरकार का प्रत्येक नौकरशाह जनता और उनके प्रतिनिधि सबकी सुनेंगे और नजरंदाज करने वालो पर पूर्व की भाँति भविष्य मे भी संवैधानिक दायरे में बड़ी कार्यवाही होगी। मुख्य सचिव को लेकर विशेषाधिकार हनन के नोटिस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, यह स्पीकर के अधिकार क्षेत्र में आता है और हमें विश्वास है जो भी उचित कदम होगा वह अवश्य उठाएंगी।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में सभी नौकरशाहों को जनता और जनप्रतिनिधि दोनों के विषयों को गौर से सुनना और यथोचित कार्यवाही करनी पड़ेगी। जो अधिकारी ऐसा नहीं करेंगे उनको संवैधानिक दायरे में कड़ी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले भी सीएम धामी ने कई मौकों पर गलती करने वालों को समझाया भी है और जरूरत पड़ने पर दंड भी दिया है। कांग्रेस विधायकों द्वारा मुख्य सचिव के खिलाफ विशेष अधिकार हनन के नोटिस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा यह समूचा प्रकरण स्पीकर के अधिकार क्षेत्र में आता है लिहाज़ा इस पर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया उचित नहीं है । हमें विश्वास है अध्यक्ष सभी पहलुओं को जांच कर इस प्रकरण में उचित कार्यवाही करेंगी।

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने इस अवसर पर पार्टी सदस्यता अभियान को फर्जी करार देने वाले कांग्रेस अध्यक्ष माहरा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, जिस काँग्रेस में प्रदेश प्रभारी को उनके नेता प्रभारी नही मानते, जिसके प्रदेश अध्यक्ष को उनके ही कार्यकर्ता अध्यक्ष नही मानते, जहां प्रदेश में उनके संगठन का अता पता नही हो उससे फर्जी और क्या हो सकता है। उन्होंने मीडिया में चल रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा, चूंकि सदस्यता सूची में प्रकाशन एवं अन्य तकनीकी दिक्कतों के चलते कुछ देरी होती थी लिहाज़ा अब नवीन प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल सदस्यता सूची तैयार करने में हो रहा है।

Spread the love

1 thought on “जन प्रतिनिधियों की बात को अनसुनी करने वालों पर संवैधानिक दायरे मे होगी बड़ी कार्यवाही – BJP प्रदेश अध्यक्ष भट्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *