February 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

वाइनबर्ग एलन इंटर हाउस प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैपियनशिप एलन हाउस ने जीती।

1 min read

मसूरी : वाइनबर्ग एलन स्कूल, के मैदान में 132वीं वार्षिक इंटर-हाउस एथलेटिक्स मीट 2023 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा बतौर मुख्य अतिथि भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल अकादमी के उपनिदेशक एवं उप महानिरीक्षक प्रशिक्षण राजेश शर्मा ने की। प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैपियनशिप एलन हाउस बना। प्रतियोगिता के दौरान कई रिकार्ड बने।
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ वाइनबर्ग-एलन के बैंड द्वारा बजाई गई मार्चिंग धुनों पर सभी चारों सदनों ने भव्य मार्च पास्ट किया जिसकी सलामी मुख्य अतिथि डीआईजी राजेश शर्मा ने ली। वहीं पूर्व छात्र अंकुर शर्मा ने खेलों की मशाल लेकर मैदान में घूमे व उसे प्रज्वलित किया। वहीं छात्रा स्कूल कप्तान व छात्र स्कूल कप्तान ओलिविया मैरी राज और ग्रंथ अरोड़ा ने भाग लेने वाले एथलीटों की ओर से शपथ ली। मार्च पास्ट के बाद मुख्य अतिथि ने मीट की शुरूआत की घोषणा की। व छात्रों को अपने संबोधन में उन्हांेने छात्र छात्राओं को किसी भी कार्य में देश को सदैव पहले रखने पर जोर दिया। उन्हांेने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। वार्षिक मीट में कई नए रिकॉर्ड बने। एलन हाउस की शिवयाना केसी ने जूनियर वर्ग में 1.34 मीटर ऊंची कूद में नया रिकार्ड बनाया। कॉन्डन हाउस की ओलिविया मैरी राज ने 400 मीटर दौड़ सीनियर बालिका में 1मिनट12सेकेंड के समय के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया। पॉवेल हाउस की वेरोनिका जॉन और एलन हाउस के अर्नव प्रकाश जूनियर डिवीजन में, पॉवेल हाउस की मान्या रावत और इंटरमीडिएट डिवीजन में एलन हाउस के कृष्णा गुसाईं, सीनियर डिवीजन में कॉन्डन हाउस की ओइविया मैरी राज और एलन हाउस के अरिहंत ने व्यक्तिगत चैंपियनशिप जीती। मीट का समापन पर पूर्व छात्रों और वर्तमान स्टाफ के बीच रिले रेस आयोजित की गई। जिसमें छात्रों की मिश्रित टीम ने रेस जीती। मीट में कार्यक्रम देखने के लिए कई पूर्व छात्र, कर्मचारी और अभिभावक उपस्थित थे। मार्च पास्ट केक पॉवेल हाउस को प्रदान किया गया। सर्वश्रेष्ठ टर्न आउट केक का पुरस्कार कॉन्डन हाउस हाउस को दिया गया। टग-ऑफ-वॉर का विजेता एलन हाउस रहा।.फ़ोय हाउस को समग्र रिले विजेता घोषित किया गया। आशमान गोयल और शीन यूनुस को क्रमशः बालक व बालिकाओं की प्रतियोगिता में सबसे तेज़ धावक घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ एथलीट बालिका वर्ग के लिए एलिजाबेथ डेवनपोर्ट ट्रॉफी कॉन्डन हाउस की ओलिविया मैरी राज को मिली और एलन हाउस के अरिहंत को छात्र वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट के लिए माइक हैरिसन ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। मीट में एलन हाउस को ओवरऑल चौंपियन घोषित किया गया। 1992 बैच के पूर्व छात्र अंकुर शर्मा ने विजेताओं को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी प्रदान की।

इस मौके पर प्रधानाचार्य एल. टिंडेल ने सभी विजेताओं को बधाई दी और मीट के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में साढे छह सौ छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया व बताया कि 132वीं एथलीट प्रतियोगिता का आयोजन लगातार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता पूर्व में हो चुकी है और आगामी समय में मसूरी व देहरादून के विद्यालयों के साथ खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। विद्यालय का लक्ष्य स्वस्थ छात्र छात्राओं के साथ ही पढाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

Spread the love