May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

देहरादून से इन तीन शहरों के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, मात्र 1999 रुपये में कर पाएंगे अयोध्या के दर्शन

1 min read

उत्तराखंड के देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं में लगातार विस्तार हो रहा है। अब यहां से अयोध्या धाम के लिए भी सीधी हवाई सेवा उपलब्ध होगी। बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एयरपोर्ट पर देहरादून से अयोध्या, देहरादून से अमृतसर और देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए हवाई उड़ानों का उद्घाटन किया। अयोध्या का किराया 20 मार्च तक 1999 रुपये रखा गया है, वहीं आज से शुरू हुई अन्य फ्लाइट के किराये में भी दो दिन तक रियायत दी जाएगी। बुधवार को जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर और केक काटने के बाद अयोध्या के लिए शुरू हुई एलायंस एयर की पहली उड़ान का फ्लैग ऑफ किया।

पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड कर रहा विकास
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार उत्तराखंड हवाई क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इससे पूर्व हमारी सरकार ने देहरादून से पिथौरागढ़ व पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए हवाई कनेक्टिविटी करने के साथ ही हल्द्वानी से चंपावत, मुनस्यारी व पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवाओं का शुभारंभ किया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का सीएम ने जताया आभार
सीएम धामी ने कहा कि आज का दिन भी बेहद शुभ है जिसके तहत देहरादून-अयोध्या, देहरादून- अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू हुई है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है उत्तराखंड के अंदर लोगों का आवागमन सुविधाजनक इसके लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इस अवसर पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी आदि मौजूद थे।

Spread the love