May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

होली के बाद उत्तराखंड में चुनावी हुंकार भरेंगे PM मोदी व अमित शाह समेत ये दिग्गज नेता, भाजपा के स्टार वार की तैयारी

1 min read

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत भाजपा ने देवभूमि उत्तराखंड में स्टार वार को लेकर कसरत शुरू कर दी है। होली के त्योहार के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य राष्ट्रीय नेता न केवल यहां हुंकार भरेंगे, बल्कि विकास की गारंटी भी देंगे। उत्तराखंड भाजपा प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं की राज्य में सभाओं के सिलसिले में केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह करने जा रही है। इसके अलावा राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य नेताओं की सूची भी बतौर स्टार प्रचारक तय की जा रही है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव और राज्य में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए प्रदेश भाजपा चाहती है कि लोकसभा चुनाव में उनके अधिक से अधिक कार्यक्रम लिए जाएं। इस सबको देखते हुए प्रदेश भाजपा इन दिनों कसरत में जुटी है। सूत्रों के अनुसार, स्टार प्रचारकों को लेकर एक दौर की बैठक हो चुकी है। इसमें प्रधानमंत्री की राज्य में दो से तीन सभाओं की आवश्यकता बताई गई। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तीन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पांच, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की चार, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सांसद एवं सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी की तीन-तीन सभाएं नियमित अंतराल में कराने पर भी जोर दिया गया।
सूत्रों ने बताया कि प्रदेश भाजपा की ओर से इन नेताओं के राज्य को कार्यक्रम देने के सिलसिले में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को शीघ्र ही आग्रह पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा राज्य स्तर पर भी पार्टी स्टार प्रचारकों की सूची पर मंथन कर रही है। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया जाएगा। होली के बाद सभाओं का क्रम शुरू किया जाएगा।

छोटी-छोटी सभाओं पर रहेगा अधिक जोर
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने इस बार छोटी-छोटी सभाओं के आयोजन का भी निश्चय किया है। इनमें केंद्रीय व राज्य स्तर के नेताओं के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की जा रही है। भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के अनुसार, राज्य में प्रधानमंत्री समेत अन्य केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रमों के संबंध में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह किया जा रहा है। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 

 

 

Spread the love