May 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

बदलते भारत मे सहयोग को आगे बढ़कर नायक के कार्यों को जन जन तक पहुंचाए कार्यकर्ता – चुग।

1 min read

देहरादून : भाजपा महा जनसंपर्क अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी तरुण चुघ ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह बदलते भारत मे सहयोगी की भूमिका मे आगे आये और राष्ट्र नायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 वर्षो के कार्यकाल की उपलब्धिया अंतिम छोर मे खड़े व्यक्ति तक पहुंचाए।
अभियान के समापन सत्र मे उन्होंने कहा कि काम के बूते भाजपा 2014 व 2019 के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए शानदार जीत अर्जित करने जा रही है।
कार्यकर्ताओं ने ठान लिया है कि उन्हें विपक्ष की लंगड़ी सरकार नही बल्कि भाजपा की मजबूत सरकार चाहिए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश मे विकास को लेकर जितना काम किया है उतना विपक्ष की सरकारें अपने 60 साल से अधिक के कार्यकाल में नही कर पाई हैं। आज हम 9 वर्ष में विश्व की 10 वी अर्थव्यवस्था से छलांग लगते हुए 5 बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। आज ग्लोबल स्तर पर कोई भी बड़ा निर्णय पीएम मोदी की राय के बिना नही होता है। हमारी सांस्कृतिक, धार्मिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों और सभ्यताओं को नई और पहले से बेहतर पहचान मिल रही है। मोदी जी के मार्गदर्शन में राज्य भी विकास पथ पर तेजी से बढ़ रहा है । ऐसे में हमे सिर्फ और सिर्फ केंद और राज्य सरकार के कामों को विन्रमता के साथ जन जन तक पहुंचाना है विशेषकर वंचितों, शोषितों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों तक । उन्होंने कहा, आज विकास का डबल इंजन पहाड़ से लेकर मैदान और कुमायूँ से लेकर गढ़वाल तक बड़ी तेजी से दौड़ रहा है । लिहाज़ा हमसबको जी तोड़ मेहनत करनी है और जनता के आशीर्वाद से लगातार तीसरी बार मोदी जी को देश का पीएम बनाना है । क्योंकि केंद्र में उनका वापिस आना, 2025 तक राज्य को श्रेष्ठ राज्य बनाने के सपने को पूरा करने के लिए आवश्यक है।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने सभी सांसदों एवं विधायको से अपने अपने कामों का लेखा जोखा जनता के सामने अधिक से अधिक प्रस्तुत करने का आग्रह किया । उन्होंने सेंट्रल विस्टा का विरोध करने का विरोध करने वाले विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाया कि 28 जून को देश को नई संसद बिल्डिंग मिलने का स्वागत देश की जनता कर रही है, लेकिन उन्ही लोगों को तकलीफ हो रही है जिनको मौजूदा संसद के आसपास की बिल्डिंगों में चल रहे सरकारी ऑफिसो से 800 करोड़ से अधिक का किराया मिल रहा है । उन्होंने कहा मोदी जी के आने के बाद नया भारत सामने आया है अब दुनिया का नजरिया और प्रतिष्ठा देश के प्रति बदला है । देश का राजनैतिक माहौल भी बदला है जो खुद को दुर्भाग्य से हिन्दू बताते थे, राम को कल्पना बताते थे, मंदिर जाने वालों को लड़की छेड़ने वाला बताते थे आज वही मंदिरों के चक्कर लगाते हुए जनेऊ दिखा रहे हैं । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जमानत पर बाहर और भ्रष्टाचार में लिप्त पार्टी नेता ईमानदारी का ढोल पीट रहे हैं । हमे जनता के मध्य इनकी सच्चाई को सामने लाना है । आज देश को आतंकवाद से मुक्ति मिली है और चारों और शांति है, सार्वजनिक स्थानों और लोगों के मनमस्तिष्क से भी विस्फोटक या आपत्तिजनक सामग्री होने की चेतावनी भी मिट गई हैं ।

इस अवसर पर उद्घाटन एवं अध्यक्षीय भाषण में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि सभी सांसदों, विधायकों, पार्टी पदाधिकारियों व अन्य तमाम जनप्रतिनिधियों को गंभीरता एवं मजबूती से इस अभियान को लेना होगा । उन्होंने कहा, हम प्रदेश की सभी 5 लोकसभा सीट जीतने जा रहे हैं, लेकिन हमको जीत के अंतर को रिकॉर्ड संख्या में बढ़ाना है । जिसके लिए हमे 51 फीसदी के लक्ष्य प्राप्ति की और बढ़ना है ।

कार्यसमिति में पार्टी प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार ने राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी व समयबद्धता की जानकारी साझा की । इसी दौरान प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट ने मन की बात कार्यक्रम, आदित्य कोठारी ने बूथ सशक्तिकरण, आशा नौटियाल ने महिला मोर्चा, योगेंद्र पुंडीर ने किसान मोर्चा, समीर आर्य अनुसूचित जनजाति, इंतजार हुसैन अल्पसंख्यक मोर्चा, राकेश गिरी ने ओबीसी मोर्चा, राकेश राणा ने जनजाति मोर्चा के अब तक के कार्यक्रमों पर रिपोर्ट प्रस्तुत की ।
कार्यक्रम में प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र रावत, तीर्थ सिंह रावत, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा, कल्पना सैनी, पार्टी विधायक एवं पार्टी प्रदेश पदाधिकारी समेत कार्यसमिति सदस्य शामिल हुए ।
कार्यक्रम के अंत मे कार्यसमिति द्वारा दिवंगत पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास, वरिष्ठ पार्टी नेत्री स्वर्गीय सुशीला बलूनी, स्वर्गीय महेश्वर बहुगुणा समेत अनेक पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए मौन श्रद्धांजलि दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *