May 18, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच का रोमांच होगा दोगुना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्‍टेडियम में होंगे मौजूद

1 min read

यह लगभग तय हो गया है कि 19 नवंबर को अहमदाबाद के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। नरेंद्र मोदी का संभावित कार्यक्रम तय हो गया है। पीएम मोदी के आगमन को लेकर राज्य सरकार की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस विभाग भी तैयारियों में जुटा है और तैयारियों की समीक्षा भी कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी 19 तारीख को अहमदाबाद आएंगे और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच देखेंगे। इस दौरान कई उद्योगपति, सेलेब्स समेत वीवीआईपी मेहमान भी मौजूद रहेंगे। मैच खत्म होने के बाद पीएम रात्रि विश्राम के लिए राजभवन जाएंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद पीएम 20 नवंबर को राजस्थान के लिए रवाना होंगे, जहां वो विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे।

सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर पूरा ध्‍यान
अब तक संभावना थी कि प्रधानमंत्री आएंगे लेकिन अब उनका संभावित कार्यक्रम आ गया है। मैच के दौरान पीएम की मौजूदगी की पुष्टि होते ही पुलिस विभाग की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी गई है। पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा विभिन्न इलाकों और जिस रूट से पीएम को गुजरना है वहां सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। चूंकि अहमदाबाद में पीएम मोदी समेत कई सेलेब्स, उद्योगपति और वीवीआईपी मौजूद रहेंगे, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस तैनाती की भी मांग की गई है। पुलिस विभाग की ओर से अहमदाबाद शहर में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त पुलिस स्टाफ आवंटित करने की तैयारी की गई है। विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दर्शकों की सुरक्षा व्यवस्था की भी आला पुलिस अधिकारियों ने समीक्षा की है।
नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मेट्रो स्टेशन जैसे स्थानों पर जहां बड़ी संख्या में नागरिक होंगे, वहां की व्यवस्था और अधिक पुलिस कर्मचारियों की आवश्यकता है या नहीं, इस बारे में भी समीक्षा की गई है।

Spread the love