घराट

खबर पहाड़ से-

24 नवंबर से होगा टिहरी झील में अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल का आजाग, ये नामी बैंड देंगे परफार्मेंस

1 min read

साहसिक पर्यटन के शौकीनों के लिए टिहरी झील नए आकर्षण का केंद्र बनकर उभरी है। यही कारण है कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड के अंतर्गत सरकार वहां नियमित रूप से विभिन्न आयोजन करती आ रही है। इसी कड़ी में टिहरी झील में 24 से 28 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश-विदेश के 135 पायलट लेंगे। इस दौरान एक्रो फ्लाइंग, सिंक्रो फ्लाइंग, विंगसूट फ्लाइंग, डी-बैंगिंग जैसी कलाबाजी को देख सैलानी रोमांचित होंगे।
यह पहला अवसर है, जब उत्तराखंड अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल की मेजबानी करने जा रहा है। इस रोमांचकारी आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 35 अंतरराष्ट्रीय और 100 भारतीय पायलट भाग लेंगे। टिहरी के जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी के अनुसार इस आयोजन के दौरान यूफोरिया, पांडवास जैसे नामी बैंड भी शाम के समय अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इस फेस्टिवल की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

फेस्टिवल में लगेगा जमावड़ा
उधर, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने इंटरनेट मीडिया में इस फेस्टिवल को लेकर वीडियो जारी किया है। इसमें कहा गया है कि लुभावने टिहरी एक्रो फेस्टिवल का अनुभव करें, जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा विस्मयकारी हवाई कलाबाजों का जमावड़ा होने जा रहा है। यह असाधारण घटना एक अविस्मरणीय माहौल का वादा करती है, जो सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी।

सीएम धामी ने कही ये बात
डेस्टिनेशन उत्तराखंड को वैश्विक पहचान दिलाने को सरकार पूरी तन्मयता से कार्य कर रही है। साहसिक पर्यटन के खेलों के क्षेत्र में राज्य को अग्रणी बनाने के लिए नित नए आयोजन किए जा रहे हैं। टिहरी झील में होने वाला अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल इस दिशा में नए आयाम स्थापित करेगा।-पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

Spread the love