February 23, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

चमोली पुलिस उपाधीक्षक चमोली द्वारा कोतवाली चमोली का किया गया अर्द्धवार्षिक निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा-निर्देश।

1 min read

रिपोर्ट – विनय उनियाल

चमोली : पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद कुमार शाह द्वारा कोतवाली चमोली का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया गया।
पुलिस उपाधीक्षक द्वारा सर्वप्रथम गार्द का अभिवादन स्वीकार करने के उपरान्त कर्मचारियों से शस्त्रों की हैण्डलिंग( खोलना-जोड़ना) व आपदा उपकरणों की जानकारी ली गयी तथा शस्त्रों की नियमित रुप से साफ सफाई एवं आपदा उपकरणों को कार्यशील दशा में रखने हेतु निर्देशित किया गया।एमवी_एक्ट, आबकारी_अधिनियम से सम्बन्धित लम्बित मालों का शीघ्र निस्तारण किया जाए।
कर्मचारी बैरिक,भोजनालय एवं थाना परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

आगामी चारधाम यात्रा हेतु विशेष तैयारियाँ की जाएं जिसमें बाजपुर के पास निर्माणाधीन सड़क की लगातार मॉनीटरिंग की जाए एवं सैकोट के वैकल्पिक मार्ग पर समय-समय पर वाहनों की आवाजाही रखी जाए जिससे यात्रा सीजन में उक्त वैकल्पिक मार्ग का उपयोग किया जा सके।

पीपलकोटी से बद्रीनाथ की ओर रात्रि 8:00 बजे के बाद पर्वतीय क्षेत्र में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबन्धित करने हेतु विशेष व्य़वस्था बनाई जाए।

निरीक्षण के पश्चात पुलिस उपाधीक्षक द्वारा कर्मचारियों का सम्मेलन लेकर उनकी समस्या पूछी गई एवं समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

पुलिस उपाधीक्षक द्वारा विवेचकों को लम्बित विवेचनाओं, शिकायती प्रार्थना पत्रों के शीघ्र निस्तारण करने व थाने में आने वाले शिकायतकर्ताओं के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने के साथ ही आम जनता को उत्तराखण्ड_पुलिस_एप, गौरा_शक्ति एप,बाल अपराध ,महिला अपराध, साईबर क्राईम एवं पुलिस के हेल्पलाईन नम्बर डायल 112, 1090, 1930 आदि के सम्बन्ध में अधिक से अधिक जागरुक करने के निर्देश दिए गए।
निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक कुलदीप रावत प्रभारी चौकी नन्दप्रयाग पूनम खत्री व अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *