February 24, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

मण्डलायुक्त दीपक रावत ने नैनीताल मे शत्रु संपत्ति(मैट्रोपोल) मे अतिक्रमण एवं माल रोड की साफ-सफाई व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

1 min read

हल्द्वानी : मण्लाआयुक्त दीपक रावत ने बुधवार को नैनीताल मे शत्रु संपत्ति(मैट्रोपोल) मे अतिक्रमण एवं माल रोड की साफ-सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने ईओ नगर पालिका से मेट्रोपोल शत्रु संपत्ति के अभिलेखों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि शत्रु संपत्ति के वर्तमान में जो भी अभिलेख उपलब्ध है उनका 2 दिन के अंतर्गत डिजिटाइजेशन करना सुनिश्चित करें इसके अलावा नजूल भूमि के जो भी अभिलेख उपलब्ध है 30 दिन के भीतर अपडेट करें एवं जो शेेष प्राइवेट प्रॉपर्टी के अभिलेख है उनका भी 3 महीने के भीतर डिजिटाइजेशन करना सुनिश्चित करें। आयुक्त ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये है कि मेट्रोपोल शत्रु संपत्ति मे जो अतिक्रमण किया गया उसे विधिवत तरीके से तत्काल खाली करवाने की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।
आयुक्त ने पार्किंग व्यवस्था को कंप्लीट प्लान के तहत पार्किंग व्यवस्था मैं सुधार लाने के निर्देश ईओ नगर पालिका को दिए ताकि पर्यटको को एक अचछी सुविधा मिल सके।


आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान नगर पालिका द्वारा नगर में सफाई व्यवस्था ठीक-ठाक ना होने, शिविर का पानी ओवरफ्लो होने से जो गंदगी सड़क में बह रही है उसे देखकर ईओ नगर पालिका कड़ी फटकार लगाते हुए 2 दिन के भीतर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करते हुए ठीक करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एडीएम शिवचरण द्विवेदी, उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा, ईओ नगरपालिका आलोक उनियाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *