May 19, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार का स्वागत, भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई जारी रहेगी।

1 min read

मसूरी : प्रदेश के बेरोजगारों की लड़ाई लंबे समय से लड़ रहे बॉबीक पंवार का मसूरी पहुंचने पर शहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्किंग प्रांगण में स्वागत किया व शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर शहर कांग्रेस ने प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड रहे बॉबी पंवार के आंदोलन का समर्थन किया व पूरा सहयोग का भरोसा दिया।

इस मौके पर बॉबी पंवार ने कहा कि भर्ती घोटाले के आरोपियों को जमानतें मिलना सरकार व जांच एजेंसियों की लापरवाही है, इसी कारण सीबीआई की जांच की मांग कर रहे हैं व पिछले दो सौ दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बडे बडे परीक्षा माफिया जमानत पर बाहर आ रहे हैं व इसमें सरकार सहयोग कर रही है सरकारी वकील कमजोर पैरवी कर रहे हैं व जांच एजेंसिंया उनकी नस को पकडने में ढील दे रही है। इससे साफ है कि प्रदेश की जांच एजेंसी सरकार के बडे नेताओं व अधिकारियों के इशारों पर कार्य करती है इसलिए भर्ती घोटालेे की श्रेणी लंबी है जो विधानसभा, व सचिवालय व मुख्यमंत्री तक पहुंची हुई है। ऐसे में एसआईटी व एसटीएफ उनके गिरेबान में हाथ डाल पायेगी। इस लिए सीबीआई को इसमें जांच करनी होगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं के भविष्य के लिए परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए सीबीआई का न आना सरकार की नाकामी है। उत्तराखंड सेवा चयन आयोग में तो थोडा सुधार आया लेकिन लोक सेवा आयोग में गोपन व अतिगोपन अधिकारियों के पकड़े जाने के बाद भी रत्तीभर जांच नहीं हुई। अगर सरकार नहीं सुन रही तो जनता को सुनना पडेगा व अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचना पडेगा। उन्होंने कहाकि प्रदेश बनने के बाद चाहे कांग्रेस रही हो या भाजपा दोनों सरकारों में घोटाले हुए है। राजनैतिक दलों की विचारधारा अच्छी हो सकती है लेकिन उनमें गलत लोग है उनके खिलाफ भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने लोकसभा चुनाव लडने पर कहा कि वह लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अभी कांग्रेस में जाने का सवाल नहीं है लेकिन अगर प्रदेश के बुद्धिजीवी चाहते हेै तो इस बारे में सोचा जायेगा क्यो कि सिस्टम में घुसना पडेगा। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि बॉबी पंवार जैसे युवाओं की प्रदेश को जरूरत है क्यो कि वे प्रदेश के युवाओं के हितों बेरोजगारों के हितों व भर्ती व परीक्षाओं में घोटाले का पर्दाफाश करने का आंदोलन कर रहे हैं जिसका कांग्रेस पार्टी समर्थन कर रही है। वह कांग्रेस में आये या नहीं यह उनका निजि निर्णय है।

इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी, सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल, छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद, नागेंद्र उनियाल, प्रकाश राणा आदि मौजूद रहे।

वहीँ  आर स्पोर्टस क्लब के तत्वाधान में राज्य आंदोलकारी अरविंद रावत स्मृति पांचवा सिक्स ए साईड फुटबाल गोल्डकप प्रतियोगिता का उदघाटन बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार एवं सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल ने खिलाडियों से परिचय लेकर किया।
सर्वे के मैदान में प्रतियोगिता के उदघाटन के मौके पर मुख्य अतिथि बॉबी पंवार ने अरविंद रावत को श्रद्धांजलि देकर आर स्पोर्टस क्लब का धन्यवाद किया कि उन्होंने उनको याद रखने के लिए फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वो खेलों के प्रति रूचि बनाये व नशे से दूर रहें। वहीं कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों की रूचि के अनुसार उनका भविष्य बनाने का प्रयास करें। अगर खेल में है तो उसी क्षेत्र में मार्ग दर्शन करे क्यो कि खेल में भी भविष्य सुरक्षित है, अगर कोई प्रतिभा निकलती है तो शहर, प्रदेश व देश के लिए गर्व की बात होगी। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में नौकरियों की ओर अधिक भाग रहे हैं जबकि खेलों में भी भविष्य है। उन्होंने कहाकि मसूरी जो आजादी से पहले शहर बस चुका था आज तक खेल का मैदान नहीं है जो स्थानीय विधायक व प्रदेश सरकार की अनदेखी है। इसके लिए खेल मंत्री से भी मिला जायेगा। इस मौके पर आर स्पोर्टस क्लब के अध्यक्ष प्रवेश पंवार ने कहाकि यह पांचवा अरविंद रावत स्मृति सिक्स ए साइड गोल्डकप फुटबाल प्रतियोगिता है जिसमें पचास से अधिक मसूरी, देहरादून, टिहरी, पांवटा व स्कूलों की टीमें प्रतिभाग कर रही है।ं उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता का उददेश्य बच्चों को नशे से दूर करना व खेल के प्रति जागरूक करना है ताकि यहां के बच्चे स्टेट व देश के स्तर पर सलेक्ट हों। उन्होंने कहा कि विजेता टीम को 25 हजार कैश, व्यक्तिगत पुरस्कार व ट्राफी, वहीं उपविजेता टीम को 15 हजार, व्यक्तिग पुरस्कार व ट्राफी दी जायेगी। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल, प्रतियोगिता संयोजक ललित वर्मा, परविंद रावत, प्रकाश राणा, पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, बीएस नेगी, प्रशांत रावत, आदि मौजूद रहे।

Spread the love