घराट

खबर पहाड़ से-

बीते कई महिनों से पहाड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश की वजह से मजदूर वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण काम बंद होने से मजदूरों की रोजी-रोजी पर संकट आ गया है। ऐसे में एक्शन एड एसोसिएशन के सहयोग प्रभावित मजदूरों को सूखे राशन की किट और तिरपाल, छाते आदि का वितरण किया गया। जौनपुर क्षेत्र के पाली, मेलगढ़, सैंजी, कांडीखाल और चम्या गांव के करीब 50 परिवारों को घर घर जाकर एक्शन एड के सहयोग से ग्रामीणों को राशन, तिरपाल, छाते आदि वितरित किए गए। राशन समेत अन्य सामान सिर्फ ध्याड़ी मजदूरों को दिया गया। राशन मिलने से प्रभावित ग्रामीण खुश हैं। सैंजी गांव के लाभार्थी सरोज चौहान, स्वराज सिंह रावत ने बताया कि उनको काफी समय को कोई काम नहीं मिला। जबकि, उनका परिवार सिर्फ ध्याड़ी मजदूरी पर निर्भर है। ऐसे में राशन, तिरपाल आदि मिलने से उनको काफी राहत मिली है। चम्या गांव क्षेत्र में राशन से लेकर ग्रामीणों को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया व निशुल्क दवा का वितरण किया गया। संस्था ने ग्रामीणों का भरोसा दिया है कि भविष्य में भी जरूरमंदों के बीच काम किया जाएगा। राशन वितरण में राजेश, गोबिंद, नागेंद्र सजवाण, विकास आदि मदद कर रहे हैैं। स्थानीय निवासी दयालसिंह तोमर, मेलगढ़ निवासी मिजान सिंह, बबलू, रमेश, पाली गांव निवासी गुदमा देवी, ह्दिय सिंह आदि ने आपदा राहत सामग्री मिलने पर खुशी जताई और एक्शनएड एसोशिएशन का आभार जताया। कांडीखाल निवासी जगतलाल, राजेश सजवाण आदि ने गरीब मजदूरों के लिए आपदा के समय ऐसी मदद को अहम बताते हुए मदद करने वाली एजेंसी का आभार जताया। एक्शनएड के स्थानीय प्रतिनिधि जबरसिंह वर्मा ने बताया कि सूखा राशन और नॉनफूट आइटम की 120 किट जरूरमंदों की वितरित की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल करीब 20 गांवों में 120 किट का वितरण किया जा रहा है। गांव के लोगों की मदद से ही गरीब, मजदूर लाभार्थियों का चयन किया गया। कोरोना के समय भी अलग अलग संस्थाओं के सहयोग से क्षेत्र में राशन वितरण के अलावा निशुल्क मेडिकल चेकअप और दवा वितरण शिविर आयोजित किए गए थे। भविष्य में भी जरूरतमंदों का सहयोग किया जाता रहेगा।

1 min read

टिहरी : बीते कई महिनों से पहाड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश की वजह से मजदूर वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण काम बंद होने से मजदूरों की रोजी-रोजी पर संकट आ गया है। ऐसे में एक्शन एड एसोसिएशन के सहयोग प्रभावित मजदूरों को सूखे राशन की किट और तिरपाल, छाते आदि का वितरण किया गया।
जौनपुर क्षेत्र के पाली, मेलगढ़, सैंजी, कांडीखाल और चम्या गांव के करीब 50 परिवारों को घर घर जाकर एक्शन एड के सहयोग से ग्रामीणों को राशन, तिरपाल, छाते आदि वितरित किए गए। राशन समेत अन्य सामान सिर्फ ध्याड़ी मजदूरों को दिया गया। राशन मिलने से प्रभावित ग्रामीण खुश हैं। सैंजी गांव के लाभार्थी सरोज चौहान, स्वराज सिंह रावत ने बताया कि उनको काफी समय को कोई काम नहीं मिला। जबकि, उनका परिवार सिर्फ ध्याड़ी मजदूरी पर निर्भर है। ऐसे में राशन, तिरपाल आदि मिलने से उनको काफी राहत मिली है। चम्या गांव क्षेत्र में राशन से लेकर ग्रामीणों को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया व निशुल्क दवा का वितरण किया गया। संस्था ने ग्रामीणों का भरोसा दिया है कि भविष्य में भी जरूरमंदों के बीच काम किया जाएगा। राशन वितरण में राजेश, गोबिंद, नागेंद्र सजवाण, विकास आदि मदद कर रहे हैैं। स्थानीय निवासी दयालसिंह तोमर, मेलगढ़ निवासी मिजान सिंह, बबलू, रमेश, पाली गांव निवासी गुदमा देवी, ह्दिय सिंह आदि ने आपदा राहत सामग्री मिलने पर खुशी जताई और एक्शनएड एसोशिएशन का आभार जताया। कांडीखाल निवासी जगतलाल, राजेश सजवाण आदि ने गरीब मजदूरों के लिए आपदा के समय ऐसी मदद को अहम बताते हुए मदद करने वाली एजेंसी का आभार जताया। एक्शनएड के स्थानीय प्रतिनिधि जबरसिंह वर्मा ने बताया कि सूखा राशन और नॉनफूट आइटम की 120 किट जरूरमंदों की वितरित की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल करीब 20 गांवों में 120 किट का वितरण किया जा रहा है। गांव के लोगों की मदद से ही गरीब, मजदूर लाभार्थियों का चयन किया गया। कोरोना के समय भी अलग अलग संस्थाओं के सहयोग से क्षेत्र में राशन वितरण के अलावा निशुल्क मेडिकल चेकअप और दवा वितरण शिविर आयोजित किए गए थे। भविष्य में भी जरूरतमंदों का सहयोग किया जाता रहेगा।

Spread the love