May 18, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

ध्यानचंद हॉकी सीनियर गुुरू हाकी यमुना नगर व महिला वर्ग में स्टील प्लांट भिलाई ने ट्राफी कब्जाई।

1 min read

मसूरी : मसूरी स्पोर्टस क्लब के तत्वाधान में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित मेजर ध्यानचंद स्मृति 24वीं ऑल इंडिया सिक्स ए साइड हॉकी प्रतियोगिता के सीनियर पुरूष वर्ग में गुरू हॉकी अकादमी यमुना नगर, सीनियर महिला में स्टील प्लांट भिलाई, जूनियर वर्ग बालक में मसूरी पब्लिक स्कूल व सब जूनियर बालक में मसूरी पब्लिक स्कूल विजेता रही। प्रतियोगिता के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी सहित अतिथियों ने पुरस्कार वितरित किए।
मसूरी पब्लिक स्कूल के मैदान में आयोजित सीनियर वर्ग पुरूष का फाइनल मुकाबला गुरू हॉकी अकादमी व 34 मराठा आर्मी पठानकोट के बीच खेला गया जिसमें गुरू हॉकी अकादमी ने फाइनल मुकाबला 2-1 से जीता व विजेता ट्राफी कब्जाई वहीं सीनियर बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला स्टील प्लांट भिलाई व हीरो हॉकी सहारनपुर के बीच खेला गया जिसमें एक तरफा मुकाबले में स्टील प्लंाट भिलाई की टीम ने 5-1 से फाइनल मुकाबला जीत विजेता ट्राफी कब्जाई। वहीं जूनियर बालक वर्ग में फाइनल मुकाबला मसूरी पब्लिक स्कूल व ताज स्पोर्टस क्बल के बीच खेला गया जिसमें मसूरी पब्लिक स्कूल ने 3-0 से मुकाबला जीत विजेता ट्राफी हासिल की। वहीं सब जूनियर वर्ग की विजेता ट्राफी मसूरी पब्लिक स्कूल ने ओकग्रोव स्कूल को 2-0 से हराकर कब्जाई। प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की सरकार खेलों को बढावा देने का प्रयास कर रही है तथा पूर्व में खेल बजट 866 करोड से बढाकर दो हजार करोड़ कर दिया है, वहीं देश भर के खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को आगे बढाने के लिए खेलो इंडिया का आयोजन कर रही है। उन्होंने कहा कि हाकी के जादूगर ध्यानचद की स्मृति में खेल दिवस मनाया जाता है इस अवसर पर मसूरी स्पोर्टस क्लब हाकी प्रतियोगिता आयोजित करवाया है। उन्होंने कहा कि देश में एक हजार खेल केंद्र खेलो इंडिया के तहत बनाये जा रहे है जिसमें खिलाडियों को प्रोत्सहित करने के लिए पांच लाख की राशि दी जाती है। जहां 2016 में दो पदक ओलंपिक में मिले वही 2022 में सात पदक ओलंपिक में मिले। उन्होंने कहा कि खेल से जहां शरीर स्वस्थ होता है वहीं मानसिक स्वस्थ भी होता है। उन्हांेने मसूरी में भिलाडू में खेल स्टेडियम बनाने पर कहा कि शीघ्र ही अधिकारियों की बैठक बुलाई जायेगी ताकि स्टेडियम का निर्माण हो सके। प्रतियोगिता के अंत में विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए गये। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग पुरूष में यमुना नगर के चंदन, महिला वर्ग में स्टील प्लांट की मनीषा, जूनियर वर्ग में अंशुल कंडारी व सब जूनियर में सार्थक को बेस्ट खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर उत्तराखंड किक्रेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने भी संबोधित कर खिलाडियों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, मसूरी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या जोयिता बनर्जी, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, मोहन पेटवाल, सतीश ढौडियाल, सभासद नंद लाल सोनकर, सुरेश थपलियाल, सूरत सिंह रावत, रफीक अहमद, रूपचंद, सुरेश गोयल, अनुज तायल, लायंस क्लब मसूरी हिल्स अध्यक्ष आनंद पंवार, सचिव प्रवीण गोयल, मदन मोहन शर्मा, माधुरी शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, वसीम खान, बिजेंद्र पुंडीर, सौरभ सोनकर, साहिल, महिमानंद, आदि मौजूद रहे।

Spread the love