घराट

खबर पहाड़ से-

जनपद में छात्र-छात्राओं के लिए ‘‘अपणु आधार‘‘ बनाए जाने हेतु लगाए जाएंगे विशेष शिविर।

1 min read

रुद्रप्रयाग : जनपद के कतिपय विद्यार्थियों के आधार कार्ड अद्यतन/पंजीकृत न होने से उन्हें सरकार द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ न मिलने इसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार ने जनपद में विशेष शिविर ‘‘अपणु आधार‘‘ का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रायः उनके संज्ञान में आया है कि जनपद के कतिपय विद्यार्थियों के आधार कार्ड अद्यतन/पंजीकृत नहीं है जिस कारण विद्यार्थियों को कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने जनपद में विद्यार्थियों के लिए विशेष शिविर ‘‘अपणु आधार‘‘ का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए रोस्टर तैयार किया गया है। जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है जिसमें मुख्य शिक्षा अधिकारी व ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को सदस्य नामित किए गए हैं। आधार पंजीकरण/अद्यतन की कार्यवाही से संबंधित जानकारी के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के मोबाइल नंबर 8476963028 पर संपर्क किया जा सकता है। इसी तरह तहसील स्तर पर उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खंड शिक्षा अधिकारी व सभी प्रधानाचार्यों वाली टीम का गठन किया गया है।
जिलाधिकारी ने ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को रोस्टर लिस्ट, नामांकन के लिए शुल्क तालिका, स्वीकार्य सहायक दस्तावेजों की सूची समय से मुख्य शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ताकि मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों व प्रधानाचार्यों को समय से उपलब्ध करा सकें। उन्होंने बताया कि ‘‘अपणु आधार‘‘ शिविर के आयोजन से विद्यार्थी अपना पंजीकरण/अद्यतन कर सकेंगे जिससे उन्हें महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

Spread the love