May 18, 2024

घराट

खबर पहाड़ से-

उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।

1 min read

टिहरी : उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत बुधवार को 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।
विधायक टिहरी किशोर उपाध्याय द्वारा बुधवार को पर्यटन आवास गृह बोराडी नई टिहरी से 34 यात्रियों के एक जत्थे को श्री बद्रीनाथधाम के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 34 यात्रियों के जत्थे में 13 महिलाएं एवं 21 पुरुष शामिल हैं, सभी बुजुर्ग यात्रियों को तिलक एवं फूल मालाओं से सम्मानित कर रवाना किया गया, सभी यात्री श्री बद्रीनाथधाम यात्रा को लेकर काफी उत्साहित नजर आये। उनके द्वारा इस यात्रा को लेकर उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इससे पूर्व गाइड द्वारा सभी यात्रियों को यात्रा को लेकर सभी आवश्यक जानकारी दी गई। क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत सरकार का उद्देश्य अपने ऐसे बुर्जुगों को चारधाम यात्रा करवाया जाना है, जो आर्थिक रूप से यात्रा करने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे वृद्धजनों के लिए चारधाम यात्रा के दौरान आवासीय व्यवस्था, आने-जाने की व्यवस्थाएं पर्यटन विभाग के माध्यम से की जायेगी।


जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भण्डारी ने बताया कि यात्रियांे का यह दूसरा जत्था श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया है। इससे पूर्व 30 यात्रियों का एक जत्था 06 सितम्बर, 2023 को तहसील गजा से श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया था। बताया यात्रा पूर्णतः निःशुल्क है, जिसमें आने-जाने, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था पर होने वाले व्यय का वहन पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा। बताया कि जनपद के विभिन्न स्थलों से उत्तराखण्ड के चारों धामों के साथ ही अन्य धामों में भी 60 साल एवं उससे अधिक आयु के बुजुर्ग यात्रियों को यात्रा करवाई जायेगी।
इस अवसर पर प्रबन्धक जीएमवीएन तिरेपन सिंह नेगी, गाईड रमेश शर्मा, एडीआईओ सूचना भजनी भण्डारी सहित जीएमवीएन के कार्मिक मौजूद रहे।

Spread the love